Windows 11

Windows 11 जून 24, 2021 को लॉन्च (launch) होने वाली हैं. लेकिन लॉन्च से पहले इसके डिज़ाइन और कुछ डिटेल लीक हो चुकी हैं. लीकर (leaker) ने इस से जुड़ी बहुत सी चीजों को लीक कर दिया हैं. जैसे की इंटरफ़ेस (Interface), डिज़ाइन (Design), स्टार्ट मेनू (Start menu) और बहुत कुछ.

Windows 11

माइक्रोसॉफ्ट ने इस बात की जानकारी दी है की विंडोज़ (Windows) की next-generation 24 जून 2020 को वर्चुअल इवेंट के माध्यम से लॉन्च होगी. लेकिन लॉन्च से पहले एक लीकर ने विंडोज़ 11 (Windows 11) की कई जानकारियों को लीक कर दिया हैं. माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) की विंडोज़ 11 (Windows 11) उन्ही की विंडोज़ 10 (Windows 10) को पछाड़ने वाली हैं. विंडोज 11 के अपडेट के महत्वपूर्ण होने की उम्मीद हैं और यह विंडोज (Windows) ऐप स्टोर में भी बदलाव ला सकता हैं. लीकर के लीक से पता चलता है कि विंडोज 11 में टास्कबार (taskbar) में एक नया विजेट आइकन (widget icon) भी हो सकता हैं. आइए जानते है विंडोज 11 की पूरी जानकारी.

BJP का समर्थन करने पर 17 साल की युवती का 1 घंटे तक Gangrape

विंडोज़ 11 की लीक डिटेल

द वर्ज के टॉम वारेन ने विंडोज 11 के डिज़ाइन के स्क्रीनशॉट लीक किए हैं. लीक की माने तो विंडोज 10X से बहुत सारी डिज़ाइन प्रेरणा ली गई हैं जो मूल रूप से दोहरी स्क्रीन के लिए बनाई गई थी लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया. विंडोज 11 की डेस्कटॉप की बात करें तो इसमें ऐप आइकन टास्कबार के केंद्र में दिखाई देते हैं, ट्रे क्षेत्र को साफ कर दिया गया हैं, और एक नया स्टार्ट बटन और मेनू शामिल किया गया हैं.

आप ऐप आइकन और स्टार्ट मेन्यू को टास्कबार के केंद्र में रख सकते हैं या उन्हें बाईं ओर ले जा सकते हैं. स्टार्ट मेन्यू में कोई लाइव टाइल नहीं हैं. इसमें पिन किए गए ऐप्स, हाल की फ़ाइलों और शट डाउन और रीस्टार्ट विकल्पों के साथ एक सरल डिज़ाइन हैं. स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि विंडोज 11 सिस्टम-वाइड डार्क मोड के साथ भी आ सकता है. यूजर इंटरफेस क्लीनर है, इसमें पुन: डिज़ाइन किया गया ऐप आइकन और पूरी तरह से गोल कोने शामिल हैं. नया विंडोज ऐप स्टोर अभी तक दिखा नहीं रहा है लेकिन इसे अंतिम संस्करण में शामिल किया जाना चाहिए.

Windows 11

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) का कहना है की ‘ विंडोज का अगला अपडेट पिछले दशक के विंडोज के सबसे महत्वपूर्ण अपडेट में से एक होगा और यह डेवलपर्स और क्रिएटर्स के लिए अधिक से अधिक आर्थिक अवसर को पैदा करेगा’.

आ रहा है Samsung Z Fold 3, जानिए किस दिन होगा launch

यह भी अवश्य पढ़ें :-

Battlegrounds Mobile India के लवर्स के लिए खुश ख़बर, Game की लॉन्च डेट का हुआ खुलासा

By Sachin

One thought on “Windows 11 का लॉन्च से पहले हुआ डिज़ाइन और डिटेल हुई लीक”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *