पंजाब

पंजाब से हैरान कर देने वाले एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अपनी दिहाड़ी मांगने आए मजदूरों-किसानों पर मान सरकार की लाठियां बरसती दिखाई दे रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब के संगरूर इलाके में पंजाब की मान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मजदूर यूनियन के कई लोगों और बहुत सारे किसानों पर पंजाब पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किया गया। यूनियन के लोग और किसान अपनी कुछ माँगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए पंजाब के सीएम और AAP नेता भगवंत मान के निवास स्थान की ओर बढ़ रहे थे। तभी पंजाब पुलिस ने इन पर लाठियों से हमला कर दिया। देखें वीडियो:-

मजदूरों-किसानों को नहीं मिली दिहाड़ी

बताया यह भी जा रहा है कि इस घटना में कई सारे मजदूरों के चोटिल होने की खबर है। बता दें प्रदर्शन कर रहे तमाम किसानों और सभी मजदूरों की कई विशेष माँगे हैं। प्रदर्शनकारी पक्का रोजगार, न्यूनतम दैनिक मजदूरी में इजाफा और रहने व अच्छा मकान बनाने के लिए प्लॉट की माँग कर रहे हैं। प्रदर्शानकारियों का यह भी कहना है कि मनरेगा और खेतों में काम करने पर उन्हें सरकार की तरफ से रोज दिहाड़ी भी नहीं मिलती।

जानकारियों के मुताबिक अभी भी मजदूर संगठन के कई लोग पंजाब के मुख्यमंत्री आवास वाली कॉलोनी के एक गेट के आगे धरने पर बैठे हुए हैं। मजदूर संगठन के ये लोग इससे पहले पटियाला बाईपास पर इकट्ठा हुए थे, उसके बाद उन्होंने सीएम निवास की ओर कूच की, जहाँ पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया हुआ था। पुलिस ने उन्हें रोकने की पूरी कोशिश की, वहीं इस दौरान दोनों पक्षों में जबरदस्त धक्का-मुक्की भी देखने को मिली। किसानों से हुई धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने सीधे लाठीजार्ज करना शूर कर दिया, जिससे कई सारे मजदूर और किसान घायल भी हो गए।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

पंजाब में जनता से डरकर भाग रहे AAP नेता, घटना का वीडियो आया सामने

One thought on “पंजाब में मान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मजदूरों-किसानों पर बरसी सरकारी लाठियां: देखें वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: