WTC Final

भारत और न्यूजीलैंड के बिच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) का पांचवें दिन का भी खेल समाप्त होने के वावजूद मैच में कोई नतीजा नहीं आया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब इस मैच का नतीजा रिजर्व डे में निकलेगा. अब तक के मैच की बात करें तो WTC Final मुकाबले में भारतीय टीम ने पांचवें दिन वापसी कर ली. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में 249 रनों पर समेट दिया. जबकि न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 32 रनों की बढ़त मिली. टीम इंडिया की ओर से मो.शमी ने 4, ईशांत शर्मा ने 3 और आर अश्विन ने 2 विकेट लिए. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने स्टंप्स (Stumps) तक 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बनाए.

बता दें की न्यूजीलैंड की टीम की ओर से कप्तान केन विलियमसन (Captain Kane Williamson) ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए शानदान 6 चौकों के साथ कुछ 49 रन अपनी टीम के लिए जोड़े. लेकिन कप्तान केन विलियमसन की पारी का अंत भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने किया, इशांत की एक बोल को केन विलियमसन समझ नहीं पाए और स्लिप में खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian Captain Virat Kohli) को अपना कैच थमा बैठे.

Sachin ने कहा “कोहली की कप्तानी में भारत बिना शक के टॉप टीम”

न्यूजीलेंड की पहली पारी के पतन के बाद भारत की दूसरी पारी का आगाज हुआ, इस में ओपनिंग करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत संभलकर करी. बाद में शुभमन गिल (8) और रोहित शर्मा (30) बारी बारी अपना विकेट किवी गेंदबाजों को दे वापस प्वेलियम लौट आए. दिन का खेल समाप्त होते होते भारतीय टीम का स्कोर रहा 64 रनों पर 2 विकेट, इसी के साथ भारत ने न्यूजीलेंड पर 32 रनों की लीड भी हासिल कर ली और अब इस मैच का निर्णय रिजर्व डे में सबके सामने आएगा.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

भारत ने खोया अपना नायाब हीरो, जाने Milkha Singh के जीवन से जुड़े रोचक तथ्य

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *