Yogi

UP की Yogi सरकार ने फैसला लिया है की कोरोना से अनाथ हुए बच्चों का खर्च वे स्वयं उठाने वाले हैं, इसके अलावा 3 माह तक राशन भी मुफ्त देने वाली हैं.

ऑपइंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना (Corona) से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण गरीबों और जरूरतमंदों को तुरन्त ही सहायता के लिए सभी राशन कार्ड धारकों को तीन महीने की अवधि तक राशन मुफ्त में देने का निर्णय लिया है, UP में 20 मई 2021 गुरुवार को ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना’ के तहत 3 करोड़ 30 लाख पात्र कार्ड धारकों में 3 महीने का मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा, योगी सरकार ने निर्णय लिया है कि जिन पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड नहीं बने हैं, अभियान चलाकर उनके भी राशन कार्ड बनाए जाएंगे और उन्हें तुरन्त ही राशन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

बता दें की UP (उत्तर प्रदेश) के मुख्य सचिव ने सभी जिलों के संबंधित अधिकारियों को सुचना भेजी हैं की सरकार के फैसले के अनुपालन में राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों को तीन महीने यानि की जून, जुलाई व अगस्त 2021 का राशन नि:शुल्क दिए जाने की बात है, भारत सरकार द्वारा निर्गत SDRF की गाइडलाइन के अन्तर्गत उक्त व्यय अनुमन्य नहीं है.

इसके अलावा सरकार ने एक ओर अहम फैसला लिया है की अब से राज्य की Yogi सरकार ही कोरोना वायरस (Corona Virus) से जो बच्चे अनाथ हुए हैं उनका खर्च उठाने वाली हैं, योगी सरकार ने यह फैसला 19 मई 2021 बुधवार को लिया है. बता दें की महिला एवं बाल विकास विभाग को इस संबंध में तत्काल विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं, जैसे ही महिला एवं बाल विकास विभाग कार्ययोजना तैयार की जाएगी, वैसे ही इसे लागू करने का भी कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

योगी सरकार का बड़ा निर्णय, कोरोना से मृतकों का निशुल्क होगा दाह संस्कार

One thought on “Yogi सरकार उठाएगी कोरोना से अनाथ हुए बच्चों का खर्च”

Leave a Reply

%d bloggers like this: