धमकी

कानपूर के कर्नलगंज में हिंदू परिवारों को इस्लाम मजहब अपनाने का दिया दबाव, नहीं माने तो सबको जान से मारने की धमकी भी दी गई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की ओद्योगिक राजधानी कह जाने वाले कानपूर में 10 हिंदू परिवार पर मजहबी कट्टरपंथीयों से डरकर घर खाली करने की नोबत आ चुकी हैं. बता दें की कुछ मुस्लिम दबंगईयों ने उन्हें धमकी दी है की या तो अपना धर्म परिवर्तन करके इस्लाम कबूल करो या फिर यह जगह खाली कर दो. इसी से परेशान होकर कुछ हिंदू परिवारों ने यहां से पलायन के बोर्ड भी लगाए हैं.

पीड़ित हिंदू परिवारों की माने तो उनकी जान पर रोज ख़तरा मँडरा रहा है क्योंकि मुस्लिम दबंग उन्हें डराने के लिए हमेशा कोई न कोई हरकत करते रहते हैं. यह घटना कानपूर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के रेल पटरी इलाके की है, यहां 20 जून 2021 शनिवार की रात को डर के मारे एक परिवार सो नहीं पाया. पीड़ितों का कहना है की उनके घर की बेटी के साथ छेड़छाड़ की गई और जब भाइयों ने मना किया तो घर में घुस कर मारपीट की गई. लड़की के साथ बलात्कार का भी प्रयास किया गया. 9 नामजद और 3 अज्ञात के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया गया है.

कानपूर पुलिस ने भी मामले की सुचना प्राप्त होते ही तुरन्त इस बदमाशी पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी, इसी क्रम में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया और 2 आरोपी अभी भी फरार हैं. हिंदू परिवारों ने आरोप लगाया है की यहां के स्थानीय दबंग आफ़ताब ने उन्हें धमकी दी है की जैसे ही योगी सरकार जाएगी और सपा की सरकार आएगी, वो पीड़ितों द्वारा दर्ज कराए गए केस का भी बदला लेगा.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

अब्दुल की पिटाई पर भड़काऊ वीडियो डालने वाला सपा नेता गिरफ्तार

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *