ब्रह्मास्त्र

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को बॉयकोट करने का इस हिंदू युवक ने सबसे जबरदस्त तरीका खोज निकाला है, सिनेमाघर के बाहर खड़ा होकर मूवी देखने आए लड़का-लड़की से भीड़ गया।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक रणवीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। लेकिन इसी के साथ फिल्म का बॉयकॉट भी तेजी से ट्रेंड कर रहा है। फिल्म की रिलीज से पहले सोशल मीडिया के जरिए फिल्म के बॉयकॉट की माँग करने वाले लोग जमीन पर उतर आए हैं। वैसे तो फिल्म की रिलीज के पहले दिन ही सिनेमाघरों में सन्नाटा दिख रहा है, लेकिन इसी क्रम में सचिन नाम के एक व्यक्ति ने फिल्म का बॉयकॉट करने का नायाब तरीका निकाला है। सबसे पहले आप इस वीडियो को पूरा देखें:-

हाल ही में महाकाल के दर्शन को पहुँचीं आलिया भट्ट ने करीना कपूर खान की तर्ज पर कहा था कि जिन्हें फिल्म देखना है, वो देखें और जिन्हें नहीं देखना है मत देखें। बस अब लोगों ने आलिया भट्ट की बातों को सहर्ष स्वीकार कर लिया है। सचिन का कहना है कि वो आलिया भट्ट की बात मानते हुए फिल्म का बॉयकॉट कर रहे हैं। आरोप है कि हिंदुओं को लुभाने के लिए इसे हिंदू धर्म से जोड़ा अवश्य गया है, लेकिन फिल्म में हिंदू आस्था को बुरी तरह से कुचला गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा गया कि सचिन नाम का यह व्यक्ति सिनेमाघरों के बाहर फिल्म देखने के लिए आने वाले लोगों से बात करता है और उन्हें फिल्म को बॉयकॉट करने के लिए प्रेरित करता है। युवक का कहना था कि हिंदू धर्म और आस्थाओं का मजाक उड़ाती फिल्म को देखने से बेहतर है उस पैसे को किसी जरूरतमंद की मदद कर दें तो इससे उसका भला हो जाएगा। आश्चर्यजनक रूप से जैसे ही फिल्म देखने आए युवकों को सचिन ने समझाया तो उन सभी ने फिल्म का बॉयकॉट करते हुए फिल्म देखने के लिए लाए गए पैसों से जरूरतमंद लोगों की मदद की।

क्यों किया जा रहा बॉयकॉट

बॉलीवुड में नेपोटिज्म के बादशाह करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्देशक हैं अयान मुखर्जी। अयान मुखर्जी भी नेपोटिज्म के ही उत्पाद हैं, वो बंगाली एक्टर देब मुखर्जी के बेटे हैं। उनके दादा सशाधर मुखर्जी भी फिल्म निर्माता थे। अयान मुखर्जी ने वेक अप सिड और ये जवानी है दीवानी फिल्म बनाई थी, जिसमें अश्लीलता का तड़का लगाया था। अब वो ब्रह्मास्त्र लेकर आए हैं। ब्रम्हास्त्र के एक्टर रणवीर कपूर और उनकी पत्नी आलिया भट्ट दोनों ही नेपोटिज्म से उपजे हैं।

रणवीर कपूर का हाल ही में एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने खुलासा किया था कि वो पाकिस्तान के पेशावर मूल के हैं और इसलिए उन्हें बीफ खाना बहुत ही पसंद है। इस तरह की बयानबाजी करने वाले एक्टर की फिल्म के प्रमोशन से अधिक फिल्म का बॉयकॉट ट्रेंड कर रहा है। जिस तरह का हाल फिल्म की रिलीज के दिन देखने को मिल रहा है उससे इस बात की आशंकाएँ प्रबल हो गई हैं कि इस फिल्म का हाल लाल सिंह चड्ढा जैसा न हो जाए।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बॉयकोट ट्रेंड ने पकड़ा तुल, गौभक्षक को ‘महाकाल’ के दरबार में जगह नहीं: देखें वीडियो

%d bloggers like this: