अयोध्या

अभी उदयपुर के कन्हैया लाल के हत्यारों को सजा नहीं मिली, लेकिन इसी बीच राम नगरी अयोध्या से भी एक बुरी खबर सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के अयोध्या में अमेठी के युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। घटना हनुमान मंदिर के प्रांगण में अंजाम दी गई। युवक अयोध्या में अपने रिश्तेदारी में रहने आया था और रात में गर्मी के कारण मंदिर प्रांगण में सोया था। सुबह हुई तो लोगों ने खून से लथपथ उसका शव देखा। फिर, पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया।

आपको बताते चलें की पुलिस ने फौरन इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की। अब आगे मामले की जाँच की जा रही है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतक की पहचान 35 वर्षीय पंकज शुक्ला के तौर पर हुई है। वह अमेठी जिले के अंगूरी गाँव शिवरतगंज का रहने वाला था। पिछले कुछ महीनों से वह अपने ननिहाल में रहता था।

बताया जा रहा है की शनिवार (2 जुलाई 2022) को बिजली न होने की वजह से वह रात का खाना खाने के बाद मंदिर के प्रांगण में सोया था। जब सुबह हुई तो घर के लोग बाहर आए और देखा तो खून से लथपथ अवस्था में पंकज का शव पड़ा हुआ था। देखते ही देखते पहले इलाके में भीड़ जमा हुई। इसके बाद ग्रामीणों ने कुमारगंज पुलिस को इस संबंध में बताया गया।

बता दें की मृतक के परिजनों में जमीनी विवाद था जिस वजह से वह अपनी माँ को लेकर तहसील आया-जाया करता था। हालाँकि, अब इस हत्या के पीछे का कारण क्या है, इसका पता लगाया जा रहा है। एक वीडियो सामने आई है जिसमें मंदिर के बाहर जमीन पर पड़ा है और उसके गले से खून निकला है। घटना का पता चलने के बाद कुछ लोगों से पूछताछ चल रही है जबकि परिवार वालों का बुरा हाल है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अयोध्या में गाय का बला’त्कार करने वाले का वीडियो पहुंचा पुलिस के पास: पढ़ें रिपोर्ट

2 thoughts on “अयोध्या के हनुमान मंदिर में सो रहे युवक की गला रेतकर की ह’त्या: देखें वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: