जोमैटो

डिलेवरी कम्पनी जोमैटो (Zomato) के एक ऐड में उज्जैन के प्रसिद्ध शिव मंदिर महाकाल का नाम लेने के मामले में कंपनी को विरोध के आगे झुकना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिन्दू विरोध के कारण फिल्मों के बॉयकॉट के बाद भी बॉलीवुड एक्टर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस लिस्ट में नया नाम ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) का है। दरअसल, ऋतिक रोशन ने फूड डिलेवरी कम्पनी जोमैटो (Zomato) के एक ऐड में उज्जैन के प्रसिद्ध शिव मंदिर महाकाल का नाम ले लिया, जिसके बाद से विवाद शुरू हो गया है। इस वीडियो को पूरा देखें:-

आपको बताते चलें कि जोमैटो के विवादित विज्ञापन में ऋतिक रोशन कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, “थाली का मन किया। उज्जैन में हैं तो महाकाल से मँगा लिया।” इस विज्ञापन को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा, “मैंने उज्जैन के पुलिस अधीक्षक से कहा है कि वो वीडियो की वास्तविकता की जाँच करें और देखकर मुझे रिपोर्ट करें, ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा सके।”

मगर अब इस विज्ञापन को लेकर शुरू हुए विरोध के आगे Zomato को झुकना पड़ा है और कंपनी की तरफ से माफी माँगते हुए सफाई जारी की है। जोमैटो ने अपने बयान में कहा है कि हमने इस विज्ञापन में ‘महाकाल रेस्टोरेंट’ का जिक्र किया था न कि महाकालेश्वर मंदिर का। बता दें कि इस विज्ञापन में ऋतिक द्वारा महाकाल का नाम लिए जाने पर महाकाल मंदिर के पुजारियों ने भी आपत्ति जताते हुए कहा था कि यदि ऋतिक रोशन माफी नहीं माँगते हैं तो हम कोर्ट जाएँगे।

गौरतलब है कि महाकाल मंदिर के एक पुजारी ने कहा था कि ऐसे विज्ञापन बनाने से पहले कंपनी को सोच-विचार करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हिन्दू सहिष्णु है इसलिए कोई कुछ भी कह रहा है और यदि यही बात किसी और के लिए कही गई होती तो कंपनी में आग लगा दी जाती। इस विज्ञापन को लेकर जोमैटो ने भले ही माफी माँग ली हो, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग ऋतिक रोशन के माफी माँगने पर अड़े हुए हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

मैं एक हिंदू हूं और हिंदू होना ही मेरी पहचान, यही मेरा धर्म है: ऋषि सुनक का बयान वायरल

%d bloggers like this: